ऑनलाइन ट्रेडिंग करके पैसे कैसे कमाए, Olymp ट्रेड से पैसे कैसे कमाए, Olymp ट्रेड क्या है, ऑनलाइन पैसे कमाने वाला सबसे अच्छा app

Table of Contents

 नमस्कार दोस्तों हमारे ब्लॉग पर आपका स्वागत है। आज हम इस बारे में करने वाले हैं कि आप ट्रेडिंग करके पैसा कैसे कमा सकते हैं। आज के समय में सभी लोग ऑनलाइन पैसे कामना चाहते है और ऑनलाइन पैसा कमाने के कई तरीके होते है। कई तरीके ऐसे होते है जिनमें आपको अपने पैसे invest करने होते है जबकि कई ऐसे तरीके भी है जिनसे आप बिना एक भी पैसा invest किए भी अच्छे पैसे कमा सकते है। बिना पैसे इन्वेस्ट किए भी हम कई तरीकों से पैसे कमा सकते है लेकिन उसमे बहुत से लगता है, मेहनत लगती है। जबकि

कुछ ऐसे तरीके भी है जिनमें हम अपने पैसे इन्वेस्ट करके भी पैसे कमा सकते है।आज हम जिस तरीके के बारे में बात कर रहे है वो भी एक ऐसा ही तरीका है जिसमे पैसे इन्वेस्ट करके हम ट्रेडिंग कर सकते है और जल्दी ही अच्छी धनराशि कमा सकते है। जहा पे हमे पैसे इन्वेस्ट नहीं करने होते वह काफी ज्यादा टाइम और मेहनत लगती है जबकि अगर हैं ट्रेडिंग करके या कहीं पे अपने पैसे इन्वेस्ट करके पैसे कमाते हैं, तो हम बहुत जल्दी और बहुत ज्यादा पैसा कमा सकते हैं। 

आज हम जिस एप्लिकेशन के बारे में बात करने जा रहे हैं, वह है Olymp Trade, यह एक ऐसा trading app है जहा से आप बहुत जल्दी और बहुत ज्यादा पैसा कमा सकते है। यह ऑनलाइन ट्रेडिंग करके पैसे कमाने वाला app है। तो आज के हमारे इस लेख में हम आपको इस ट्रेडिंग app के बारे में सारी जानकारी देंगे कि आप इससे पैसे कैसे कमा सकते हैं और कितने पैसे कमा सकते है। अगर आप लोग इस app से पैसे कमाने के बारे सोच रहे हैं, तो इस लेख को

पूरा पढ़े, उसके बाद ही आप कोई निर्णय करें। आज के समय में बहुत सारे ऐसे apps आ चुके हैं, जिनमें आप पैसे इन्वेस्ट करके पैसे कमा सकते है, लेकिन बहुत सारी ऐसी apps भी है जो आपको बेवकूफ बनाती है, तो किसी भी ऐसी app पे काम करने से पहले जिसपे आपके रीयल पैसे इन्वेस्ट हो, आपको बहुत समझना पड़ेगा बहुत जानना पड़ेगा, तो मै नहीं चाहता कि आप में से किसी के भी पैसे बर्बाद हो। Olymp trading app एक binary ट्रेडिंग app है जहा पे आप बाइनरी ट्रेडिंग के जरिए पैसे कम पाएंगे। आपको इसमें यह बताना होता है कि कमोडिटीज़ को value एक प्वाइंट ऑफ़ टाइम के बाद बढ़ेगी या घटेगी । बहुत सारी comodities है जैसे क्रिप्टो करेंसी या करेंसी है और भी बहुत सारी चीज़े हैं जो बई आपको बता दूंगा।

अब बात करते है कि क्या इसमें रिस्क होता है? 

जी हां, इसमें रिस्क जरूर होता है, जैसे बाकी सभी इन्वेस्टमेंट में रिस्क इन्वॉल्व होता है वैसे ही इसमें भी है।

इसमें आप या तो पैसे जीतेंगे या हारेंगे। इसमें 50-50% चांस होता है। ये बात आपको हमेशा ध्यान में रखनी है।

क्या इंडिया में ट्रेडिंग legal है या illegal है?

मै आप लोगो को बता दूं कि olypm trade के गूगल playstore पे 10m+ डाउनलोड हैं और इंडिया में यह चल रही है और app store पे भी आपकों app मिल जाएगी। इसलिए मैं यह कह सकता हूं कि इंडिया में यह legal है इंडिया में हम इसे खेल सकते हैं।

Olymp trade app को डाउनलोड कैसे करें?

1. आप अपने गूगल प्ले स्टोर पे olymp trade लिख के सर्च करेंगे तो आपको यह app मिल जाएगा वह से आप इसे आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

Olymp trade पे register कैसे करें?

1. जैसे ही आप इस app को ओपन करते है तो यह आपकी कुछ basic details मांगता है जिसे fill करके आप आसानी से उसपे रजिस्टर कर सकते है।

Olymp trade पे ट्रेडिंग कैसे करें?

जब आप इस app पे रजिस्टर कर लेते हैं तो सबसे पहले आपको एक डेमो अकाउंट मिलेगा जिसमे कुछ डेमो मनी होगी। जिससे आप इसमें यह सीख पाएंगे कि आपको ट्रेडिंग कैसे करनी है। यह एक बहुत ही अच्छी बात है क्युकी अगर आप सीधे अपने रीयल पैसे से खेलते है तो आपको काफी loss भी जो सकता है। तो पहले आप अपने demo account से खेल और अच्छे सीख के कि ये काम कैसे करता है। 

Olymp trade में पैसे कैसे add करें?

इस app को open करने के बाद सबसे ऊपर left में आपको तीन डोट्स मिलेंगे उसपे क्लिक करे। क्लिक करने के बाद आपको डिपॉज़िट का एक ऑप्शन दिखाई देगा उसपे क्लिक करें। यहां पे आपको सभी ऑप्शन मिल जाएंगे जैसे debit card, credit card, netbanking और अगर आप कोई वॉलेट उस करना चाहते है तो वो भी आपको यहां मिल जाएगा। अगर आप 100$ इन्वेस्ट करते है तो यह आपको 20$ का बोनस भी देती है। अभी मै आपको इसके फायदे और नुकसान दोनों के बारे में बताऊंगा तो पहले आप पूरी जानकारी ले लें उसके बाद ही इसका इस्तेमाल करें। ऊपर आप लोगो को asset पे क्लिक करना है वहां पे आपको बहुत सारी कमोडिटीज़, करंसीइस,stock वगेरह मिल जाएंगे। करेंसी में क्लिक करें। क्लिक करने के बाद आपको वहां पे rate of return मिल जाएगा कि कितने % रहते ऑफ़ रिटर्न आपको मिलेगा। इसके अलावा मै आप लोगो को बता दू की यह पे स्टोक्स भी है। Stocks में apple, google के stocks आपको मिल जाएंगे। Indexes, crypto assets वगेरह आपको बहुत सारे options आपको मिल जाएंगे। तो आपको सबसे ज्यादा रहते ऑफ़ रिटर्न मिले आप उसे सेलेक्ट करके ट्रेड कर सकते हैं। अब इसे खेला कैसे जाता है इससे पैसे कैसे कमाए जाते है। और कितने पैसे आपको यह पे invest करने चाहिए ये सभी चीज़े आपको बताता हूं। तो आपको देखना है कि को line उसमे चल रही है वहीं ऊपर जाने वाली है या नीचे मतलब उसके शेयर उठने वाले है या गिरने वाले हैं। अब अगर आप इसमें 1$ इन्वेस्ट करते है और आप जीत जाते है तो आपको 1.82$ मिलेगा।

यह पे आपको लाइव सपोर्ट भी मिल जाएगा । और how टू ट्रेड का ऑप्शन भी मिलेगा जिसमे ये आपको ट्रेडिंग करने का तरीका बताते है। अगर आप और अच्छे से सीखना चाहते है कि ट्रेडिंग काम कैसे करता है तो इन लोगो ने यह पे एक छोटा सा कोर्स भी दिया हुआ है। जिससे आप इसके बारे में आसानी से सब कुछ सीख पाएंगे। अगर आप ए उसपे खेलने का में बना लिया है तो आप पहले इसमें एक छोटा ammount एड करें, जिससे आपको ज्यादा नुकसान ना हो।

 अगर आप पैसे जीत जाते है तो आप आसानी से उसे withdrawl के ऑप्शन में जाके सीधे अपने बैंक अकाउंट में डाल सकते हैं। ये सारी चीज़े आपको ध्यान रखे और फॉलो करे अगर आप खेलना चाहते हो तो?

अगर आपको हमारा आज का यह लेख पसंद आया हो तो कमेंट करके जरूर बताएं। आशा करता हूं कि ये आपको पसंद आयेगा और आपको हमारे लेख से मदद मिली होगी। इसके अलावा अगर आपकी कोई क्वेरी है तो आप उसे कमेंट करके हमसे पूछ सकते है। मै आशा करता हूं कि को भी इस app पे ट्रेडिंग करे वो जरूर जीते। हमने online पैसा कमाने के और भी कई तरीके के विडियोज बनाई है तो अगर आप जानना चाहते है तो हमारी और पोस्ट को पढ़े शायद आपको कुछ मदद मिल सके। हमारी लेख पढ़ने के लिए आपको बहुत बहुत धन्यवाद।

Leave a Comment

happy janmashtami 2023 nab online personal loan application 2022