कृषि और वाणिज्यिक सुविधाओं के साथ स्टेशन पर रोजगार भी उपलब्ध होगा: मप्र | कृषि और व्यावसायिक सुविधा के साथ स्टेशन पर रोजगार भी मिलेगा: म.प्र

बंशीधर नगर2 घंटे पहले

  • कॉपी लिस्ट

रेलवे मुख्यालय का रेलवे स्टेशन नगर ऊंटारी अब भव्य और दिव्य रेलवे स्टेशन होगा। स्टेशन पर श्रद्धालुओं को लुभाती बंशीधर मंदिर की आकृतियां होंगी। साथ ही यह स्टेशन बहुत जल्द श्री बंशीधर नगर रेलवे स्टेशन के नाम से भी जाना जाएगा। जो श्रद्धालुओं को इस आशय की जानकारी पलामू सांसद विष्णुदयाल राम ने दी है।

सांसद ने बताया कि वे रेल मंत्री पीयूष गोयल, रेलवे चेयरमैन, जीएम हाजीपुर और डीआरएम धनबाद से मिलकर श्री बंशीधर नगर के धार्मिक और ऐतिहासिक महत्व से अवगत कराते हुए रेलवे स्टेशन को तीर्थ और पर्यटन क्षेत्र के रखरखाव के लिए उच्च स्तरीय यात्री सुविधाओं से पूर्ण विकसित किया है। किए जाने और स्टेशन को कृषि, व्यवसायिक और रोजगार के दृष्टिकोण से विकसित करने का आग्रह किया था।सांसद के अनुरोध पर रेल विभाग ने बंशीधर नगर मुख्यालय के स्टेशन को तीर्थ और पयर्टन के रख से सुंदरीकरण किया जा रहा है। स्टेशन को उच्च स्तरीय यात्री सुविधाओं के साथ साथ कृषि, व्यवसायिक और रोजगार के उद्देश्य से विकसित किया जा रहा है। रेल विभाग डोलोमाइट की लोडिंग के लिए प्लेटफॉर्म अलग प्लेटफॉर्म बना रहा है। रेल विभाग सीमेंट, उर्वरक और खाद्यान्न का रैक खाली करने के लिहाज से भी प्लेटफॉर्म को विकसित कर रहा है। इस पर काम तेजी से हो रहा है। रेलवे स्टेशन के पश्चिम और दक्षिण में अहिरपुरवा और धमनी के मध्य अपनी खाली जमीन पर रेल विभाग बड़े बड़े गोदाम सीमेंट, उर्वरक और राशन की डंपिंग और रख रखाव के लिए बनाने का निर्णय लिया है।

रेल विभाग के इस फैसले से बंशीधर नगर आने वाले तीर्थयात्रियों को सुविधा मिलेगी। परिवहन केवल स्थानीय व्यवसायियों, परिवहन व्यवसायियों, किसानों और बेरोजगारों को रोजगार का अवसर मिलेगा। सांसद ने रेल विभाग के निर्णय का स्वागत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रेल मंत्री पीयूष गोयल और तमाम रेल अधिकारियों को बधाई दी है और आभार व्यक्त किया है।

The post कृषि और वाणिज्यिक सुविधाओं के साथ स्टेशन पर रोजगार भी उपलब्ध होगा: मप्र | कृषि और व्यावसायिक सुविधा के साथ स्टेशन पर रोजगार भी मिलेगा: म.प्र appeared first on Rojgar Samachar.

Category : Jharkhand Rojgar,rojgarsamachar

Leave a Comment

happy janmashtami 2023 nab online personal loan application 2022